Ruby on Rails Rake Error -


संपादित करें: समस्या का हल, इस मंच पोस्ट के लिए धन्यवाद:। सभी को धन्यवाद!

मैंने आरओआर सीखना शुरू कर दिया है और rake डीबी: माइग्रेट का उपयोग करने की कोशिश कर रही है, लेकिन मैं उसी त्रुटि को जारी रखता हूं। मैं सी: \ dev \ railslist & gt; mysql -u रूट railslist_development -p का उपयोग करके MySQL डाटाबेस से कनेक्ट कर सकता हूं। रेक db: विस्थापित --trace पैदा करता है निम्नलिखित:

  C: \ देव \ railslist & gt; रेक db: --trace विस्थापित (C: / dev / railslist ) ** आह्वान करें डीबी: माइग्रेट करें (पहले_टाइम) ** पर्यावरण (पहले_टाइम) को आह्वान करें ** वातावरण निष्पादित करें ** डीबीआई निष्पादित करें: रैक को रद्द करें! Mysql :: त्रुटि: कनेक्ट नहीं: क्वेरी CREATE TABLE 'schema_migrations' ( 'संस्करण' varchar (255) नहीं NULL) इंजन = InnoDB सी: /Ruby19/lib/ruby/gems/1.9.1/gems/activerecord-2.3। 5 / lib / active_record / connecti on_adapters / abstract_adapter.rb: 219: में सी 'बचाव लॉग में': /Ruby19/lib/ruby/gems/1.9.1/gems/activerecord-2.3.5/lib/active_record/connecti on_adapters /abstract_adapter.rb:202:in 'लॉग' सी: /Ruby19/lib/ruby/gems/1.9.1/gems/activerecord-2.3.5/lib/active_record/connecti on_adapters / mysql_adapter.rb: 323: में 'पर अमल 'सी: /Ruby19/lib/ruby/gems/1.9.1/gems/activerecord-2.3.5/lib/active_record/connecti on_adapters / सार / schema_statements.rb: 114: में' create_table '...  

मेरे डेटाबेस.आईएमएल फ़ाइल इस प्रकार है:

  विकास: एडेप्टर: mysql डेटाबेस: railslist_development उपयोगकर्ता नाम: रूट पासवर्ड: ********** होस्ट : स्थानीय होस्ट ...  

संपादित करें: क्षमा करें, मुझे वहां मिश्रित मिला ... I कर सकते हैं MySQL डाटाबेस से कनेक्ट कर mysql कनेक्ट स्थान Alhost - यह कमांड और वेरिएबल्स की एक लंबी सूची बनाता है। अगर मैं mysql -h localhost -u root -p दर्ज करता हूँ तो मैं MySQL प्रांप्ट में प्रवेश कर सकता हूं। तो स्पष्ट करने के लिए: I कमांड लाइन के माध्यम से MySQL डाटाबेस से जुड़ सकता है, फिर भी आरओआर रेक में एक त्रुटि उत्पन्न होती है।

यह निश्चित रूप से निश्चित रूप से है क्योंकि आपका MySQL उदाहरण नहीं चल रहा है या आपने कॉन्फ़िग / डाटाबेस.आईएमएल को कॉन्फ़िगर नहीं किया है, ताकि आपके पर्यावरण (आमतौर पर विकास) के लिए सही डेटाबेस पर ध्यान दिया जा सके। कोशिश करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं -

  • अपने config / database.yml की जांच करें - आपका होस्ट कहां है (यदि कोई होस्ट सूचीबद्ध नहीं है, तो यह स्थानीयहोस्ट से कनेक्ट होगा)
  • यदि mysql चल रहा है mysql -h स्थानीय होस्ट चल रहा प्रयास करें और देखें

संपादित करें:। आप अपने स्थानीय होस्ट डेटाबेस से कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं, तो समस्या वहाँ है, रेल के साथ नहीं सुनिश्चित करें कि आपने यह चल रहा है, और यह कि आपकी मशीन से कनेक्शन की अनुमति देने के लिए आपकी अनुमति ठीक से सेट की गई है। इसके अलावा, अपने स्थानीय मशीन से रूट के रूप में जोड़ने का प्रयास करें, यह देखने के लिए कि क्या यह अधिक दानेदार समस्या है (जैसे कि आपके पास स्थानीय कनेक्शन सक्षम हैं, लेकिन उस उपयोगकर्ता के लिए नहीं जिसका आप रेल में उपयोग कर रहे हैं)।

2 संपादित करें: इस मामले में, आपकी समस्या शायद यह है कि आपका डेटाबेस नहीं बनाया गया है। बस एक कमांड लाइन पर जाएं और निम्नलिखित टाइप करें:

mysql -u root -p -e 'डेटाबेस बनाने railslist_development;'

इसे बनाने चाहिए डेटाबेस और आपको अपना माइग्रेशन चलाने की अनुमति देता है।


Comments

Popular posts from this blog

oracle - The fastest way to check if some records in a database table? -

php - multilevel menu with multilevel array -

jQuery UI: Datepicker month format -