what is application server? What are Rich Internet Applications? -


मैं एक PHP पृष्ठभूमि से हूँ

  • वेब सर्वर एचपी अनुरोध संभालता है
  • पीएचपी दुभाषिया जो वेब सर्वर में एम्बेडेड है, PHP स्क्रिप्ट
  • का परिणाम ऊपर एचटीएमएल होगा, जो वेबसर्वर द्वारा ग्राहक को दोबारा लौटा दिया जाएगा।
  • अब, मुझे एक चीज नहीं समझती आवेदन सर्वर क्या है? वेबसर्वर और amp के बीच अंतर क्या है; अनुप्रयोग सर्वर। इसकी भूमिका का कोई भी लोकप्रिय उदाहरण?

    और रिच इंटरनेट एप्लिकेशन क्या हैं? मेरी समझ से, Google डॉक्स जैसे वेब अनुप्रयोगों के लिए इसका सिर्फ एक फैंसी नाम है। क्या मैं सही हूं?

    कुछ लोग उदाहरणों के साथ बताएं।

    वेब सर्वर और अनुप्रयोग सर्वर के बीच की रेखा धुंधली है एक आम परिभाषा यह है कि वेब सर्वर को केवल HTTP और HTTPS के माध्यम से ही संपर्क किया जा सकता है, लेकिन वेब प्रोटोकॉल के अतिरिक्त आवेदन सर्वरों को अन्य तरीकों (संदेश सेवा, दूरस्थ पद्धति का आह्वान, आदि) के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है। अनुप्रयोग सर्वर एक ऐसे कंटेनर भी प्रदान करता है जो आपके लिए स्वचालित रूप से कुछ सॉफ़्टवेयर आवश्यकताओं (जैसे लेनदेन और संसाधन प्रबंधन) का ध्यान रखता है।

    और समृद्ध इंटरनेट एप्लिकेशन वेब ऐप्स हैं जो डेस्कटॉप ऐप की तरह कार्य करते हैं जब भी आप कोई कार्य निष्पादित करते हैं तो उन्हें पृष्ठ को पुनः लोड करने की आवश्यकता नहीं होती है, और उनके पास एक विस्तृत विविध प्रकार की इनपुट पद्धतियां होती हैं। यह विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है, जिसमें फ्लैश, सिल्वरलाइट, जावा या अजाक्स जावास्क्रिप्ट के साथ नियमित HTML शामिल है।


    Comments

    Popular posts from this blog

    oracle - The fastest way to check if some records in a database table? -

    php - multilevel menu with multilevel array -

    jQuery UI: Datepicker month format -