javascript - Is the DOCTYPE relevant only to the markup or also to the DOM? -


अमूर्त के स्तर पर & lt;! DOCTYPE & gt; घोषणा (और सामग्री-प्रकार ) का एक दस्तावेज़ प्रासंगिक रहेगा?

उदाहरण के लिए, अगर मैं एक्सएचटीएमएल के साथ काम कर रहा हूं, लेकिन एक तत्व का उपयोग करना चाहता हूं जो एक्सएचटीएमएल में उपलब्ध नहीं है - एक आसान उदाहरण एक आईफ्रेम है - क्या यह बुरा अभ्यास होगा Programatically जावास्क्रिप्ट के साथ तत्व जोड़ें? या फिर मुझे आइफैम का उपयोग नहीं करना है या एक्सएचटीएमएल का उपयोग नहीं करना है?

एक मान्यकर्ता अभी भी दस्तावेज को मान्य करेगा - क्योंकि यह जेएस को निष्पादित नहीं करता है - लेकिन इसमें डीओएम को संशोधित करने के साथ कुछ गलत है यह अब & lt;! DOCTYPE & gt; (और सामग्री प्रकार वापस) के अनुरूप नहीं है, या यह & lt;! DOCTYPE & gt; केवल मार्कअप के लिए प्रासंगिक है जब यह है शाब्दिक रूप में?

परिशिष्ट

अधिक विशिष्ट होने के लिए, मेरा प्रश्न यह नहीं है कि & lt;! DOCTYPE & gt; JavaScript को प्रभावित करेगा या जावास्क्रिप्ट को कैसे प्रभावित करेगा

मेरा उदाहरण है अगर एक ग्राहक दोनों एक्सएचटीएमएल अनुपालन और WYSIWYG संपादकों की इच्छा रखता है, तो आप iframe के साथ क्या करते हैं जो अक्सर WYSIWYG संपादकों के साथ आता है? क्या आप इसे मार्कअप से हटा सकते हैं, केवल document.appendChild () को JS में? या क्या आप अपने ग्राहक को दो - iframe या XHTML के बीच चयन करना चाहते हैं?

ईश, I अपना मुद्दा देखें यदि आपको उन ग्राहकों में से एक मिल गया है जो सोचते हैं कि वेब पेज किसी भी अच्छा नहीं है, अगर यह एक्सएचटीएमएल नहीं है, तो इससे उनसे बात करने के लिए यह मुश्किल हो सकता है।

हालांकि एक कोशिश के योग्य: ऐसा लगता है

& lt; iframe & gt; अभी भी अनुमति दी गई है कि एक सिद्धांत का उपयोग करने के बजाय, XHTML में मान्य नहीं हैं जो तत्वों को सम्मिलित करने के लिए समय लिखने के लिए समय व्यर्थ नहीं है। एक्सएचटीएमएल 1.0 में संक्रमणकालीन हालांकि, है ना? क्या यह एक विकल्प है?


Comments

Popular posts from this blog

oracle - The fastest way to check if some records in a database table? -

php - multilevel menu with multilevel array -

jQuery UI: Datepicker month format -