http - What is the point of If-Unmodified-Since/If-Modified-Since? Aren't they superseded by ETags? -


HTTP हेडर का प्रयोग करके सशर्त अनुरोधों को कार्यान्वित करने के दो अलग-अलग तरीके होते हैं, जिनमें से दोनों को कैशिंग, श्रेणी अनुरोधों के लिए उपयोग किया जा सकता है , संगामिति नियंत्रण आदि ...

  1. यदि- अनमोदित-चूंकि और यदि-संशोधित-चूंकि , जहां क्लाइंट एक टाइमस्टैम्प भेजता है,
  2. यदि-संशोधित और अगर-कोई भी-संशोधित नहीं है, जहां ग्राहक एक ईटग संसाधन के प्रतिनिधित्व को भेजता है।

दोनों ही मामलों में, ग्राहक उस संसाधन के बारे में जानकारी का एक टुकड़ा भेजता है, जो सर्वर को यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि क्या ग्राहक ने आखिरकार देखा है कि संसाधन बदल गया है। सर्वर तब यह तय करता है कि क्लाइंट द्वारा प्रदत्त सशर्त हेडर के आधार पर अनुरोध निष्पादित करना है या नहीं।

मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि दो अलग-अलग दृष्टिकोण क्यों उपलब्ध हैं। निश्चित रूप से, ETags टाइमस्टैंप को छोड़ देते हैं, चूंकि सर्वर टाइमस्टैम्प से ईटीएक्स उत्पन्न करने में आसानी से चुन सकता है।

तो, मेरे सवाल हैं:

  • किस परिदृश्य में आपको दोनों की आवश्यकता हो सकती है?

मैंने एक बार एक ही बात पर विचार किया और महसूस किया कि एक अंतर काफी महत्वपूर्ण है: तिथि का आदेश दिया जा सकता है, ETags नहीं कर सकते।

इसका मतलब यह है कि अगर कुछ संसाधन एक वर्ष पहले संशोधित किए गए थे, लेकिन तब से कभी नहीं, और हम इसे जानते हैं। इसके बाद हम सही ढंग से जवाब-अनमोडिडेड का उत्तर दे सकते हैं-चूंकि पिछले साल मनमाना के लिए अनुरोध किया गया था और यह मानना ​​था कि यह पुष्टि हो चुकी है ... उस तारीख से इसे अनधिकृत किया गया है।

इटाग केवल पहचान के लिए तुलनीय है। या तो यह वही है या नहीं यदि आपके पास ऊपर के समान स्रोत हैं, और वर्ष के दौरान डॉक्टरेट को एक नई डिस्क और फाइल सिस्टम में स्थानांतरित कर दिया गया है, तो सभी फाइलें नए इनोड्स में दे रही हैं, लेकिन संशोधन की तारीखों को संरक्षित करते हैं। और किसी ने फाइल के आयनोड नंबर पर ईटीएड्स पर आधारित था। फिर हम यह नहीं कह सकते कि पुरानी ईटग अभी भी ठीक है, बिना अतीत-ठीक- ईटोग्स के लॉग के बिना।

इसलिए मैं उन्हें एक दूसरे को ठीक नहीं कर रहा हूं। वे विभिन्न स्थितियों के लिए हैं या तो आप आसानी से उस पृष्ठ के सभी डेटा की अंतिम-संशोधित तिथि प्राप्त कर सकते हैं, जो आप सेवा के लिए कर रहे हैं, या आप आसानी से ईटैग प्राप्त कर सकते हैं कि आप किस सेवा करेंगे।

यदि आपके पास कई डीबी देखने से डेटा के साथ एक गतिशील वेबपेज है तो यह बता सकता है कि आखिर-संशोधित तिथि क्या है बिना आपके डेटाबेस में कई संशोधन तिथियां हैं

इन कैश प्रोटोकॉल का समर्थन करते समय मैं निश्चित रूप से उनमें से केवल एक के लिए ही जाता हूं, कभी भी नहीं।


Comments

Popular posts from this blog

oracle - The fastest way to check if some records in a database table? -

php - multilevel menu with multilevel array -

jQuery UI: Datepicker month format -