Access a value from a struct via a pointer? (C++) -
यहाँ मेरा स्ट्रेट है:
struct जांचकर्ता {कम पंक्ति; छोटा कर्नल; अहस्ताक्षरित छोटी संख्या; छोटा रंग; };
अब, मुझे चेकर्स बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक अन्य संरचना भी बनानी होगी:
<प्री> स्ट्रेट बोर्ड {चेकर चेकर्स [2] [13]; // ज़रेथ 13 का प्रवेश नहीं किया जाता है परीक्षक * ग्रिड [8] [8]; // प्रत्येक प्रविष्टि नल या चेकर्स सरणी में एक तत्व का एक पता // रखता है;
यदि यह मामला है, चेकर्स [0-1] किस पक्ष का प्रतिनिधित्व करता है, [1-12] प्रत्येक टुकड़े के लिए अद्वितीय संख्याएं हैं।
वैसे भी, मेरे पास एक 8x8 ग्रिड, जो या तो नाल को इंगित करता है, या एक चेकर टुकड़ा। मैं क्या करना चाहता हूं कि उस चेकर को अपनी अनन्य आईडी (चेकर्स [0] [5] से नहीं बल्कि उदाहरण के तौर पर) का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए, बल्कि ग्रिड पर अपनी स्थिति के आधार पर।
मैं कैसे प्रवेश कर सकता हूं इस फैशन में डेटा के सदस्य हैं? I'l संक्षेप करने की कोशिश:
बोर्ड खेल घोषित किया ग्रिड सेट करें ताकि मेरे पास [0] [0]
पर चेकर्स का टुकड़ा हो। यह चेकर्स होगा [0] [1]
। तो इसके बजाय cout & lt; & lt; चेकर्स [0] [1]। नंबर की
करने के बजाय, मैं अपना आईडी जानने के बिना चेकर के नंबर को मुद्रित करने में सक्षम होना चाहता हूं, और यह जानने के बजाय कि वह विशिष्ट चेकर [0] [0]
धन्यवाद पर है
cout & lt; & lt; ग्रिड [0] [0] - & gt; संख्या;
अगर ग्रिड चेकर स्ट्रैक्ट्स के लिए पॉइंटर्स की 2-आयामी सरणी है, तो ग्रिड [0] [0] उस स्थान (0, 0) पर परीक्षक के लिए एक सूचक है। ->
वाक्यविन्यास संकेतक को हटा देता है और फिर संख्या
फ़ील्ड तक पहुँच जाता है।
अगर मैं आपके प्रश्न को गलत समझ रहा हूं या मेरा प्रतिसाद विफल रहता है, तो कृपया मुझे पता है और मैं खुशी से हटाना होगा उसे देर हो गई है. :)
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