windows - Portable scripting language for a multi-server admin? -


कृपया नोट करें: Portableapps.com में पोर्टेबल है, न कि किसी भाषा के पारंपरिक अर्थ में एकाधिक आर्किटेक्चर या ऑपरेटिंग सिस्टम पर इस्तेमाल किया जा सकता है जिसने भी इस शब्द को पोर्टेबल शब्द का उपयोग किया था, उसे मारना चाहिए। :)

मैं एक DBA और sysadmin हूँ, ज्यादातर विंडोज़ एसक्यूएलएर चलने वाली मशीनों के लिए। मैं विंडोज़ के लिए प्रोग्रामिंग / स्क्रिप्टिंग भाषा की तलाश कर रहा हूं जिसके लिए व्यवस्थापक का एक्सेस या इंस्टॉलर की आवश्यकता नहीं है, जिसे किसी फ़ोल्डर में विस्तारित करने के अलावा कोई इंस्टॉल प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं है। मेरा इरादा स्वचालन के लिए एक भाषा है जिसके आसपास मैं मानकीकृत कर सकता हूं।

इस बिंदु तक, मैं sh.exe का उपयोग कर बैच फ़ाइलों और यूनिक्स खोल के संयोजन का उपयोग कर रहा हूं, लेकिन यह एक सही समाधान से बहुत दूर है।

मैंने एक मुट्ठी भर विकल्पों का मूल्यांकन किया है, उनमें से सभी में कम से कम एक गंभीर कमी है या कोई अन्य। मुझे खुले स्रोत या दोहरी लाइसेंस के लिए एक मजबूत वरीयता है, लेकिन मुझे और अधिक कुछ भी पसंद है, मुझे सही उपकरण खोजने में दिलचस्पी है कोई भी चीज जो कि साइगविन या जावा पर निर्भर करता है, पर इस बात पर मैं कुछ ऐसी चीज़ों के साथ ठीक हो जाऊँगा जो .NET की आवश्यकता होती है।

आवश्यकताएं:

  • प्रबंधनीय पदचिह्न (1-100 फ़ाइलें, 30 MB से कम इंस्टॉल की गई)
  • Windows XP और सर्वर (2003 +) पर चलाएं
  • कोई इंस्टॉलर (exe, msi)
  • एमएस एसक्यूएल सर्वर या ओडीबीसी कनेक्शन के लिए समर्थन
  • एक जेवीएम या साइगविन स्थापित पर कोई निर्भरता
  • बाहरी पाइप, प्रक्रियाओं और फाइलों के साथ काम करता है
  • >

    बोनस अंक:

    • ओपन सोर्स
    • देशी डीएलएल में फ़ंक्शन कॉल करने के लिए एफएफआई
    • जीयूआई समर्थन (
    • लिनक्स, एएक्स, और / या ओएस एक्स समर्थन
    • डायनेमिक, ऑब्जेक्ट ओरिएंटेड और / या फंक्शनल, व्याख्या या बाइट कोड संकलित;
    • अब तक मैंने कोशिश की है:

      • स्ट्राबेरी पर्ल: डिस्क पर 123 एमबी, 3600 फाइलें
      • Li> REBOL: मुफ्त संस्करण में बंद स्रोत और कोई एमएसएसक्यूएल या ओडीबीसी को छोड़कर महान
      • स्क्वाट स्मॉल टाॉक: ग्रेट, स्क्रिप्टिंग के लिए खराब समर्थन को छोड़कर

< Div class = "post-text" itemprop = "text">

एक एकल फाइल है, आत्मनिहित Tcl / Tk सिस्टम मेरी मैक संस्करण लगभग 3.8 मेगाहर्ट्स है। आप किसी भी आधुनिक ओएस के लिए बस एक संस्करण प्राप्त कर सकते हैं। मै मैक, खिड़कियों और लिनक्स बायनेरिज़ के पास एक अंगूठे ड्राइव के आसपास ले जाता हूं इसलिए मैं किसी भी प्लेटफॉर्म पर मेरी स्क्रिप्ट चला सकता हूं। कोई भी स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है, बस एक फ़ाइल को कॉपी करें, जहां कहीं भी आप चाहते हैं।

यह आपके मूल स्पेस से गायब है, केवल बॉक्स के बाहर एमएस एसक्यूएल सर्वर / ओडीबीसी समर्थन है। मैं जानता हूं कि लोग इसके लिए टीसीएल का उपयोग करते हैं लेकिन मुझे लगता है कि आपको एक अतिरिक्त लाइब्रेरी या कुछ और जोड़ना होगा अधिक जानकारी के लिए देखें।


Comments

Popular posts from this blog

oracle - The fastest way to check if some records in a database table? -

php - multilevel menu with multilevel array -

jQuery UI: Datepicker month format -